प्रेमालाप करते आधी रात रंगे हाथ धराया प्रेमी युगल ,  कालिख -चूना पोत सुबह तक गांव में निकाला गया जुलूस और हुई पिटाई।


 

      - दोनों युगल  तीन -तीन बच्चों का है माता-पिता ,महिला के पति पंजाब में करते हैं मजदूरी। 
       - पुलिस बनी रही अनजान,  कहा नही मिली है कोई शिकायत।
      - मंगलवार को भीड़ के तालिबानी चेहरे का वीडियो हुआ वायरल।

रिपोर्ट   - मनोज रोशन

छातापुर (सुपौल)/ थाना क्षेत्र के छातापुर  मे सोमवार की मध्य रात्रि भीड़ का उन्मादी चेहरा  सामने आया है। घटना थाना से सटे  वार्ड संख्या 06  की बताई जा रहीं है। जहाँ सोमवार  की रात्रि तकरीबन  साढ़े बारह  बजे रात्रि में तीन बच्चे के पिता को तीन बच्चों वाली प्रेमिका के घर रंगरेलियां मनाते ग्रामीणों द्वारा पकड़ा गया।  फिर क्या था ,देखते देखते जमा   ग्रामीणों की भीड़ ने तालिबानी सजा सुनाते हुए  न सिर्फ दोनो की जमकर धुनाई की बल्कि  चेहरे पर कालिख -चूना पोत कर उसे पूरे गाँव में जुलुस की शक्ल में घुमाया गया। मंगलवार को घटना का विडियो वायरल होने के बाद इस  सनसनीखेज घटना का खुलासा हुआ। आश्चर्यजनक पहलू यह भी है कि थाना से महज एक डेढ़  किलोमीटर दूर हो रही इस  घटना की पुलिस को भनक तक  नहीं लगी। कहा जा रहा है कि बारह बजे से मंगलवार की सुबह तक भीड़ की मनमानी चलती रही। जानकारों की माने तो मामले में पुलिस जान कर भी अनजान बनी रही।
                           प्राप्त जानकारी  अनुसार छातापुर  वार्ड संख्या 06 के रहने वाले तीन बच्चों के पिता मो मुर्शिद  सोमवार की देर रात्रि महिला  के घर मे घुसकर  प्रेमालाप कर रहा था । आसपास के लोगो को इसकी भनक लग गई।फिर लोगो ने दोनों को घर में रंगे हाथ पकड़ लिया । महिला के पति बाहर मजदूरी करते हैं।हालाँकि दोनो के बीच अवेध प्रेम संबंध की जानकारी ग्रामीण को पहले से थी ।लेकिन ग्रामीण रँगे हाथ पकडने की फिराक में थे।  आक्रोशित भीड़ उन दोनों प्रेमी युगल  को  बंधक बनाकर बुरी तरह पहले तो पीटा फिर मुँह  पर  कालिख - चुना लगा कर गांव में घुमाया। हालांकि दोनों भविष्य में गलती नही दुहराने की कसमें खाते रहे लेकिन भीड़ ने प्रेमी युगल की फरियाद अनसुनी कर दी।
                      चर्चा यह है कि पुलिस  सूचना पाकर पहुंची भी  लेकिन भीड़ के  सामने मूकदर्शक बनी रही और वापस लौट गई।पुलिस के असहाय होकर लौट जाने के बाद सुबह तक भीड़  नंगा नृत्य करती रही ।सूत्र बताते हैं कि रातभर पीटने और हाथ बांध कर घुमाने के बाद वही गिर जाने पर मुर्शिद को भीड़ ने छोड़ दिया।लेकिन अब दोनों युगल प्रेमी का पता नहीं चल रहा है कि दोनों कहां और किस हालत में है। थानाध्यक्ष ने  बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस दल को भेजा गया था,लेकिन स्थानीय लोगो ने अपने स्तर से मामला को निपटाने की बात कही है।अभी तक आवेदन नही मिला है, पीड़ित घर पर नही है, जाँच कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी ।वही एसडीपीओ गणपति ठाकुर ने कहा कि किसी को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं है। पुलिस को जाँच का आदेश दिया गया है।





Related Post